देश में मोदी सरकार के सात साल पूरे होने पर भाजपा के नेता और मंत्री जहां सरकार की उपलब्धियां गिनाते नहीं थक रहे हैं वहीं विपक्षी दल सरकार की नाकामियों का जिक्र कर रहा है. कांग्रेस पार्टी ने तो इन सात सालों को मोदी द्वारा निर्मित आपदाओं के सात साल बता डाले.

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने प्रेस कांफ्रेंस कर कहा कि आज सात साल हो गए हैं, देश को एक नाकाम, नाकारा, और नासमझ सरकार का बोझ ढोते हुए. हिंदुस्तान ने दुनिया को प्रेम और भाईचारे की राह दिखाई, मगर 7 साल में भाजपाई हुकूमत ने नफ़रत की खेती बोई. घृणित अपराधों में वृद्धि देश पर भाजपाई दाग है. देश भुगत रहा है.

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने नोटबंदी से देश की अर्थव्यवस्था पर जो घातक वार किया था, उसके घाव आज तक बने हुए हैं. पुराने नोट भी वापस आ गए. जीडीपी भी तबाह हुई बेरोजगारी का कहर तो अब तक जारी है. नोटबंदी से देश उबरा भी नहीं था कि गब्बर सिंह टैक्स के जरिए देश के व्यापार जगत को तबाह करने का काम भाजपा ने किया है. वो तबाही आज तक अपने निशान छोड़े हुए है.

कांग्रेस पार्टी ने कहा कि लॉकडाउन एक फैसला नहीं, फ़रमान था, जो बिना सोचे-समझे देश की जनता पर थोप दिया गया था. उसका नतीजा जीडीपी ग्रोथ के धराशायी होने और बेतहाशा बेरोजगारी के रूप में सामने आया.

सुरजेवाला ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी विश्व में अपनी छवि चमकाने में इतने मशगूल हो गए कि देश की छवि को ही दाँव पर लगा दिया. तमाम वैश्विक सूचकांक में भारत की स्थिति को शर्मनाक बनाने का श्रेय सिर्फ और सिर्फ प्रधानमंत्री मोदी को जाता है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here