कांग्रेस पार्टी के दिग्गज नेता और असम के पूर्व मुख्यमंत्री तरूण गोगोई ने दावा करते हुए कहा है कि अगले साल असम में होने वाले विधानसभा चुनाव में पूर्व सीजेआई और राज्यसभा सांसद रंजन गोगोई भारतीय जनता पार्टी की ओर से मुख्यमंत्री पद का चेहरा बन सकते हैं.

कांग्रेस नेता के दावे के बाद असम की सियासत में हलचल तेज हो गई है. तरूण गोगोई ने कहा कि मुझे लगता है कि असम विधानसभा चुनाव में रंजन गोगोई को बीजेपी अपना सीएम चेहरा बना सकती है. उन्होंने कहा कि जब पूर्व मुख्य न्यायाधीश राज्यसभा सांसद नामित किए जा सकते हैं तो सीएम पद के लिए क्यों नहीं प्रोजेक्ट किए जा सकते.

कांग्रेस नेता तरूण गोगोई ने कहा कि रंजन गोगोई की राजनीतिक महत्वकांक्षाएं हैं इसी वजह से उन्होंने राज्यसभा जाना के लिए हामी भरी. उन्होंने कहा कि रंजन गोगोई मानवाधिकार आयोग या किसी बड़े संगठन के चेयरमैन भी बन सकते हैं.

बता दें कि रंजन गोगोई सुप्रीमकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश के पद से रिटायर होने के कुछ ही महीनों के बाद भारतीय जनता पार्टी की ओर से राज्यसभा भेज दिए गए. जैसे ही ये जानकारी सबके सामने आई सभी हैरान रह गए. विपक्षी दलों सहित तमाम संगठनों ने उनके राज्यसभा जाने को लेकर सवाल भी उठाए साथ ही उनके द्वारा दिए गए बड़े फैसलों को लेकर भी सवाल उठे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here