देश के कई इलाके इन दिनों शीतलहर की चपेट में हैं. इस बीच मौसभ वैज्ञानिकों ने कश्मीर घाटी में पश्चिमी विक्षोभ आने की संभावना जताई है. जिससे एक बार फिर मौसम ख़राब होने की आशंका है. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली समेत आस पास के इलाकों में तीन से पांच फरवरी के बीच बारिश दर्ज की जा सकती है.

अगले 24 घंटे के दौरान उत्तर भारत के अधिकांश इलाकों में गलन और ठिठुरन भरी सर्दी का अनुमान है. मौसम पूर्वानुमान की निजी एजेंसी स्काईमेट वेदर ने कहा है कि उत्तर भारत के पर्वतीय राज्यों की तरफ से आने वाले पश्चिमी विक्षोभ के चलते 31 जनवरी की शाम से ही मौसम बदलना शुरू हो जाएगा.

इस विक्षोभ के चलते पहली फरवरी से 3 फरवरी के बीच में हिमालयी राज्यों के कई इलाकों में बारिश और बर्फ़बारी का दौर एकबार फिर नजर आएगा. समाचार आईएएनएस के मुताबिक राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में अगले 24 घंटे के दौरान गरज के साथ बारिश हो सकती है. हरियाणा और राजस्थान के कुछ हिस्सों में कड़ाके की सर्दी पड़ सकती है. दिल्ली में तीन फरवरी की रात में हल्की बारिश की उम्मीद है.

उत्तर प्रदेश के कई इलाके बीते 24 घंटे के दौरान शीतलहर की चपेट में रहे हैं. ज्यादातर मंडलों में भले ही धूप खिली. इसके बावजूद लोगों को गलन और ठिठुरन भरी सर्दी का सामना करना पड़ा. मौसम विभाग के मुताबिक अगले 24 घंटे के दौरान भी उत्तर प्रदेश में गलन और ठिठुरन भरी सर्दी का अनुमान है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here