Image credit- ANI

भारतीय वायुसेना के प्रमुख एयर चीफ मार्शल राकेश कुमार सिंह भदौरिया ने प्रेस कांफ्रेंस कर ये साफ कर दिया कि बालाकोट की घटना के बाद भारतीय मिसाइल से ही भारतीय वायुसेना का हेलिकॉप्टर एमआई-17 चॉपर क्रैश हो गया था.

वायुसेना प्रमुख भदौरिया ने गलती मानते हुए ये कहा कि इस मामले की जांच पूरी हो गई है. जांच में ये सामने आया है कि उस समय जो चॉपर हादसे का शिकार हुआ था वो भारतीय मिसाइल से ही निशाना बनाया गया था. हम स्वीकार करते हैं कि ये हमारी बड़ी गलती थी. हम सुनिश्चित करेंगे कि इस तरह की गलती भविष्य में न दोहराई जाए.

Imagr credit- ANI

बता दें कि बालाकोट की घटना के बाद भारतीय वायुसेना का एमआई-17 हेलिकॉप्टर श्रीनगर के पास गश्त कर रहा था. उसी दौरान स्पाइडर एयर डिफेंस सिस्टम की ओर से चॉपर पर मिसाइल दाग दी गई. इस हादसे में सेना के 7 जवान शहीद हो गए थे.

वायु सेना प्रमुख ने कहा कि भारतीय वायुसेना किसी भी आपात स्थिति से निपटने के लिए तैयार है. उन्‍होंने कहा कि राफेल लड़ाकू विमान और एस-400 वायु रक्षा प्रणालियों की खरीद भारतीय वायुसेना की परिचालन क्षमताओं को काफी बढ़ाएगी.

उन्‍होंने कहा कि भारतीय वायु सेना की अभियान संबंधी तैयारी बेहद उच्च स्तरीय हैं. हम पूर्व की उपलब्धियों तक ही सीमित नहीं रहते.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here